Important Message to GDS about strategy for passing departmental exam
Important Message to GDS about strategy for passing departmental exam: क्या आप डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) कर्मचारी हैं? क्या आप विभागीय पदोन्नति हेतु Postal Assistant/Postman/Mail Guard/MTS का विभागीय परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं/करना चाहते हैं? अगर हाँ तो यह सन्देश आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता हैं.

    जैसा कि आप जानते हैं कि विगत वर्षों के दौरान कई नये शाखा डाकघरों की स्थापना हुई है जिनमें अनेक नये ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती भी हुई है. नए शाखा डाकघरों के खुलने से GDS की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हो चुकी है. नये भर्ती होने वाले GDS उच्च शिक्षित व वर्तमान के तकनीकी क्षेत्र में समझ रखने वाले हैं. उच्च शिक्षित होने के बावजूद उनका GDS ज्वाइन करने का मकसद विभागीय परीक्षा उत्तीर्ण कर पदोन्नति पाना हो सकता है. इसलिए यह शत प्रतिशत सच है कि पदोन्नति के लिए आगामी होने वाले GDS विभागीय परीक्षा में अच्छा-खासा कम्पटीशन होगा और कट ऑफ मार्क्स ज्यादा रहेंगे.

    उपरोक्त परिस्थिति को भांपते हुए आपको चाहिए कि GDS विभागीय परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करके तैयारी करें. यह तभी होगा जब आपके पास पुस्तक के साथ-साथ नोट्स भी उपलब्ध हो.

    हमने GDS के सभी विभागीय परीक्षा के हिंदी माध्यम में पीडीएफ नोट्स बुक तैयार किये हैं जो आपके इस परीक्षा को क्रैक करने में काफी मददगार साबित होगी. सभी नोट्स बुक की अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए पेज या लिंक को देखें. यहाँ क्लिक करें धन्यवाद!

और नया पुराने



नोट: इस लेख में किसी भी प्रकार की आपत्ति हो तो www.gaindlalsahu.com की डिस्क्लेमर अवश्य पढ़ लें.


ms office all in one notes in hindi pdf download